संवाददाता: (हरक्यूलिस पांडे)
- डीसी विक्रम सिंह ने मुख्यमंत्री की लंबित घोषणाओं की समीक्षा बैठक की

FCN24NEWS,फरीदाबाद, 04 दिसंबर। मुख्यमंत्री घोषणाओं में जिन विकास कार्यों के लिए भूमि की आवश्यकता है, उन कार्यों के लिए भूमि संबंधी औपचारिकताएं जल्द से जल्द पूरी की जाए ताकि विकास कार्यों को तुरंत अमलीजामा पहनाया जा सके। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने आज राज्य के सभी उपायुक्तों के साथ मुख्यमंत्री की लंबित घोषणाओं को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की।
डीसी विक्रम ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा जिला फरीदाबाद में घोषित किए गए विकास कार्यों गुणवत्ता पूरी तरह से नियमों के अनुरूप होनी चाहिए। मुख्यमंत्री घोषणा के जो विकास कार्य शुरू नहीं किए गए हैं, उन्हें यथाशिघ्र शुरू करवाना सुनिश्चित करें। जिन कार्यों पर काम चल रहा है, उन्हें निर्धारित समय पर पूरा करवाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री घोषणा के विकास योजनाओं की विस्तार से जानकारी ली और संबंधित विभागों के अधिकारियों को योजनाओं का त्वरित लाभ आमजन तक पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी प्रकार की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी और ड्यूटी में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों से संबंधित विकास परियोजनाओं को लेकर हर समय अपडेट रहें। सरकार और प्रशासन का प्रयास है कि अंतिम छोर पर बैठे पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ मिले।

डीसी विक्रम ने खेल, पीडब्ल्यूडी बी एंड आर, जिला विकास एवं पंचायत विभाग,कृषि विपणन बोर्ड, एचएसवीपी, परिवहन, कृषि, स्वास्थ्य विभाग, पशुपालन एवं डेयरी विभाग सहित सभी विभागों के मुख्यमंत्री घोषणा के विकास कार्यों की एक-एक करके विभागवार समीक्षा की।

समीक्षा बैठक में सीटीएम हरिराम, एसीपी अभिमन्यु, पीडब्लूडी बी एण्ड आर के कार्यकारी अभियंता प्रदीप सिन्धु, बीडीपीओ बल्लभगढ़ अजित सिंह, एसडीओ जसवीर सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post